ऑनलाइन गेम पबजी की लत में कई लोग खो चुके हैं अपना मानसिक संतुलन

र्तमान समय में इंटरनेट की दुनिया में अगर सबसे चर्चित गेम्स की बात करें तो इस लिस्ट में ‘Player Unknown’s Battlegrounds (PUBG)’ का नाम पहले नंबर पर आता है। इस गेम को बहुत ही कम समय के अंदर काफी ज्यादा लोकप्रियता मिली है। हमारे देश के लाखों युवाओं को भी यह अपनी चपेट में ले चुकी है और अब इसके खतरनाक परिणाम भी सामने आने लगे हैं। दरअसल इस गेम का नशा ही कुछ ऐसा है कि लोग अपने जीवन के असली लक्ष्य को भूल जाते हैं।

gaming news in hindi
gaming news in hindi

हाल ही में जम्मू कश्मीर से पबजी को लेकर एक हादसा सामने आया है। पिछले कुछ समय से दिन-रात इस गेम को खेलने के कारण एक फिटनेस ट्रेनर ने अपना मानसिक संतुलन ही खो दिया है। वो अपनी असल जिंदगी में भी खेल से जुड़ी कुछ आचरण करता हुआ नजर आ रहा है। उसे इतनी बुरी लत लग चुकी है कि उसने खुद को मार-मार कर घायल कर दिया है। फिलहाल उसे अस्पताल में एडमिट करवाया गया है।

इस शख्स की हालत देखकर डॉक्टर्स भी हैरान हो गए है। डॉक्टरों ने अपने रिपोर्ट में बताया है कि ‘वो फिटनेस ट्रेनर आंशिक रूप से अपना मानसिक संतुलन खो चुका है। मरीज फिलहाल ठीक स्थिति में नहीं है। उसे कड़ी निघरानी में रखा गया है। उसका इलाज किया जा रहा है। उम्मीद है कि वो कुछ दिन में ठीक हो जाएगा।’ हालांकि यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी कुछ लोग इस गेम के चलते मानसिक रूप से बीमार हो चुके हैं। सिर्फ जम्मू कश्मीर में ही यह छठा मामला है।

gaming news in hindi
gaming news in hindi

कुछ दिन पहले भी बेंगलुरु का रहने वाला एक 15 साल का लड़का पबजी की लत से बीमार पड़ गया था। फिलहाल उसका इलाज चल रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इन दिनों युवा पीढ़ी के बीच यह गेम तेजी से फैल रही है। नए-नए अपडेट्स के साथ इसमें नई-नई चीजें आ रही हैं, जो लोगों को खेलने के लिए उत्साहित कर रही हैं। Third party image reference दोस्तों इस बारे में आप लोगों का क्या कहना है, आप नीचे कमेंट पर बताएं। कृपया इस पोस्ट को लाइक और शेयर करें, और ऐसे ही दिलचस्प खबरों के लिए मुझे फॉलो जरूर करें।

gaming news in hindi

Leave a Comment